Golden Focus to Earn 5 to 10 Million By Taking a Prestigious Company Franchise ( प्रतिष्ठित कंपनी की फ्रैंचाइज़ी लेकर 5 से 10 लाख की कमाई करने का सुनहरा मोका )

फ्रैंचाइज़ी क्या है और इसे कैसे लेते है पूरी जानकारी

Franchise- दोस्तो यह एक ऐसा काम होता है जिसमें आपको किसी प्रकार का न तो प्रोडक्ट बनाना पड़ता है और न ही प्रोडक्ट की मार्केटिंग करनी पड़ती है। बशर्ते जिस कंपनी का फ्रैंचाइज़ी लेते है  वह  कंपनी एक फेमस कंपनी होनी चाहिए, बेरोजगार युवकों के लिए फ्रेंचाइजी कमाई का एक अच्छा जरिया है। अगर आप कम पैसे और कम जोखिम के साथ फ्रेंचाइजी लेना चाहते हैं तो आपके लिए बिजनेस सर्विस, रिटेल, फाइनेंशियल सर्विस, रियल एस्टेट, ट्रैवल, होटल, मोटल, फूड एंड बेवरेज, लाइफस्टाइल, एजुकेशन, एन्टरटेनमेंट, ऑटोमोटिव, आईटी, हेल्थ और ब्यूटी केयर ऐसे क्षेत्र हैं, जहां खूब संभावनाएं हैं।

अमूल के साथ बिजनेस करने का मौका, होगी 5 से 10 लाख की कमाई

फ्रैंचाइज़ी कैसे ले

यदि आपने फ्रैंचाइज़ी लेना चाहते है तो सबसे पहले आपको आपके बजट के अनुसार किसी इंडस्ट्रीज़ का चयन  करना होगा।  लेकिन उससे पहले आपको उस इंडस्ट्रीज से जुड़ी मार्किट में जानकारिया जुटा लेनी चाहिए और उसके बजट का सही से आंकलन  करना चाहिए क्योंकि यह ऐसा काम है जिसमे  आपको फ्यूचर प्लान भी करना होता है।  इसलिए किसी कंपनी की फ्रैंचाइज़ी लेन से पहले  आपको पूरी तरह से तैयार होना होगा।

कितना करना होगा निवेश
अमूल अमूल दो तरह की फ्रेंचाइजी ऑफर कर रहा है. अगर आप अमूल आउटलेट, रेलवे पार्लर या अमूल क्‍योस्‍क की फ्रेंचाइजी लेना चाहते हैं तो इसमें लगभग 2 लाख रुपए का निवेश करना होगा. इसमें नॉन रिफंडेबल ब्रांड सिक्‍योरिटी के तौर पर 25 हजार रुपए, रिनोवेशन पर 1 लाख रुपए, इक्‍वीपमेंट पर 75 हजार रुपए का खर्च आता है. इसकी अधिक जानकारी के लिए निचे दी गई लिंक पर क्लिक करें

https://amul.com/m/amul-franchise-business-opportunity

McDonald’s की फ्रेंचाइजी लेने का मौका

McDonald’s को दुनिया की सबसे बड़ी फास्ट फूड रेस्टोरेंट चेन के तौर पर गिना जाता है। दुनिया भर के 118 से ज्‍यादा देशों में McDonald’s के 36 हजार से ज्यादा रेस्टोरेंट हैं। McDonald’s की शुरुआत 1940 में रिचर्ड और मोरिस McDonald’s ने की थी। इस फास्ट फूड रेस्टोरेंट के दुनियाभर में फैले रेस्टोरेंट्स में रोजाना ग्राहकों की संख्या करीब 7 करोड़ है ।McDonald’s ब्रिटेन में प्रति वर्ष करीब 30 लाख ग्राहकों से डील करता है।

कितना आएगा खर्च
अगर आप मौजूदा रेस्टोरेंट प्लेयर हैं तो कंपनी आपका रेस्टोरेंट भी McDonald’s में कन्वर्ट कर सकती है. अगर अलग से फ्रेंचाइज बनाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको नया इन्वेस्टमेंट ही करना होगा. McDonald’s की फ्रेंचाइजी में 6 से 14 करोड़ का भारी-भरकम इन्वेस्टमेंट लगेगा. इसके अलावा, आपके पास 5 करोड़ की लिक्विड कैपिटल होनी चाहिए. कैपिटल के अलावा आपको 30 लाख की फ्रेंचाइजी फीस भी देनी होगी. रेस्टोरेंट की कुल बिक्री का 4 फीसदी सर्विस फीस के रूप में देना होगा. अधिक जानकारी के लिए इस लिंक पर क्लीक करें

https://corporate.mcdonalds.com/corpmcd.html

 

Xiaomi ने एक दिन में ग्रामीण क्षेत्रों में तकरीबन 500 ‘Mi स्टोर’ खोलकर एक नया रिकॉर्ड बनाया है.

यदि आप बिजनेस करने की सोच रहे हैं तो चीन की मोबाइल हैंडसेट निर्माता कंपनी शियोमी (Xiaomi) आपके लिए खास ऑफर लाई है. शियोमी ने साल 2019 के अंत तक ग्रामीण क्षेत्रों में 5000 Mi स्टोर खोलने की योजना बनाई है. इसके लिए शियोमी अपनी फ्रेंचाइजी दे रही है. ऐसे में आपके पास भी शियोमी के साथ जुड़कर बिजनेस करने का मौका है कंपनी के उपाध्यक्ष और भारतीय कारोबार के प्रबंध निदेशक मनू कुमार जैन ने कहा कि एक साल पहले हमने अपने फोन को खुले खुदरा बाजार (ऑफलाइन) में बेचना शुरू किया था. इसमें हमने मजबूत वृद्धि दर्ज की है. अब हमने ऑफलाइन कारोबार का दूसरा चरण ‘ऑफलाइन 2.0’ शुरू किया है जहां हम चौथे और पांचवे दर्जे के शहरों और ग्रामीण अंचलों में अपने ऑफलाइन स्टोर खोल रहे हैं.

अधिक जानकारी के लीये इस लिंक पर क्लिक करें

https://www.mi.com/in/

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *